Sunday , 25 February 2018
Breaking News

बीजेपी पर तल्ख हुए अखिलेश, कहा- ईवीएम नहीं बैलेट पेपर से हो चुनाव…


उत्तर प्रदेश में बीजेपी से करारी हार के बाद पूर्व सीएम एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि ईवीएम पर सवाल उठ रहे हैं और इस पर भरोसा नहीं किया जा सकता इसलिए चुनाव ‘बैलट’ से ही कराये जाने चाहिए। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन कब खराब हो जाए, सॉफ्टवेयर कब धोखा दे जाए, मशीन पर कोई भरोसा नहीं कर सकता। हमें ईवीएम पर भरोसा नहीं है। हमें भरोसा है तो बस अपने बैलट पर है। इस दौरान उन्होंने बैलेट पेपर से मतदान कराए जाने की मांग भी की अखिलेश का कहना है कि लोग अभी भी भरोसा नहीं कर पा रहे हैं कि उनका वोट कहां गया। बटन साइकिल पर दबाया होगा, वोट बीजेपी को चला गया होगा।

akhilesh_yadav--621x414

अखिलेश ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आयोग को बताना चाहिए कि मशीन कैसे खराब हो जाती हैं। ईवीएम में साफ्टवेयर कौन बना रहा है। गरीब कह रहे हैं कि हमने वोट सपा को ही दिया था लेकिन सपा को वोट मिला क्यों नहीं।’’ बीजेपी पर उत्तर प्रदेश में ‘जनता को धोखा’ देकर सरकार बनाने का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘जनता को कहीं ना कहीं लगा है कि उसे धोखा देकर सरकार बनाने का काम किया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘पूरा का पूरा चुनाव धर्म और जाति के आधार पर लोगों के बीच नफरत फैलाकर लडा गया। धर्म और जाति के आधार पर जनता को लाभ देने की बात कह जनता से धोखे में वोट लिया गया।’’

Akhilesh-yadav-1

जिला मुख्यालय पर 24 घंटे, तहसील स्तर पर 20 घंटे और गांवों में 18 घंटे बिजली सुनिश्चित करने के प्रदेश की बीजेपी सरकार के फैसले पर अखिलेश ने कहा कि बिजली पर सपा सरकार ने बहुत काम किया है। समाजवादी ट्रांसफार्मर, सबस्टेशन और ट्रांसमिशन लाइनों से बिजली मिल रही है। अभी समाजवादी सरकार की योजनाएं चल रही हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के विरोध करने का समय अभी नहीं आया है। विरोध का समय तब आएगा, जब बीजेपी का पूरा बजट पारित होगा और उनकी योजनाएं चलेंगी। इस दौरान अखिलेश ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बात करते हुए कहा कि ‘‘कानून व्यवस्था का क्या कहें। लोग जिन्दा जलाये जा रहे हैं। फांसी पर लटका दिये जा रहे हैं। बच्चों के साथ घटनाएं हो रही हैं। ये सब अगर सपा के शासन में होता तो बडा मुद्दा बनता।’’ एंटी रोमियो स्क्वैड पर अखिलेश ने कहा कि जो लोग स्क्वैड चला रहे हैं, उन्हें कम से कम रोमियो को बदनाम नहीं करना चाहिए। ‘‘रोमियो के चक्कर में कितने पिट रहे हैं और लोग कितने अपमानित हो रहे हैं।

534051-502155-rna-akhilesh-yadav

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि गाय पर क्या हमने कानून नहीं बनाया। हम तो कहते हैं हमारे गांव चले जाओ, अभी भी गायें हैं। ‘‘ये बीजेपी के लोग तो ऐसे हैं कि हमें हिन्दू ही नहीं समझ रहे हैं। हमें खुद पूछना पडेगा उनसे कि भई हम हिन्दू हैं कि नहीं हैं। भाजपा विरोधी दलों के गठबंधन पर अखिलेश ने कहा कि आने वाले समय में देश में जो भी गठबंधन बनेगा, समाजवादी पार्टी उसमें अहम भूमिका निभाएगी। ‘‘कोई ना कोई ऐसा गठबंधन हो, रास्ता निकले, हम तो हर एक का स्वागत करने वाले लोग हैं। हमने पहले भी स्वागत किया था।’’ उल्लेखनीय है कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कल कहा था, ‘‘हमारी पार्टी भाजपा द्वारा ईवीएम की गडबडी के खिलाफ बराबर संघर्ष करेगी और इसके लिए भाजपा विरोधी दलों से भी हाथ मिलाना पडा तो अब उनके साथ भी हाथ मिलाने में परहेज नहीं करेंगे।

About Kumar Vikash Gaurav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>