Friday , 25 May 2018
Breaking News

दौड़ा-दौड़ा, भागा-भागा… और कार में जा घुसा एक घोड़ा।


गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। गर्मी से जब इंसान बेहाल है तो वो तो फिर एक जानवर है। आप एसी में बैठकर तापमान की व्याख्या करते है और वो खुले में तापमान सहता है। जब आप एसी में बैठ सकते हैं तो फिर इंसान के काम आने वाला एक जानवर क्यों नहीं।

ऐसा ही कुछ हुआ है राजस्थान के जयपुर के हसनपुरा इलाके में, जहां एक घोड़ा गर्मी से बेहाल होकर एक कार से टकरा गया और उसमे जा घुसा। लोगों ने कहानियां बनाई की ‘कार में घोड़ा घुस गया’। लेकिन आप खुद सोचिए, जब एक घोड़े के आखों में मोटा सा चश्मा बंधा है तो वो कार में कैसे घुस सकता है। इंसान सिस्टम पर सवाल उठा सकता है, अपने मालिक से बगावत कर सकता है लेकिन एक बेजुबान जानवर नहीं। इस घटना के बाद खबरियां चैनलों और सोशल मीडिया पर भले ही जमकर व्यंग्य हो रहे हो कि कार में घुसा घोड़ा, लेकिन इसके पीछे का सच कुछ और ही है।

horse in the car jaipur

दरअसल तांगेवाले ने चारे की पोटली घोड़े के मुंह पर बांध दी थी, जिससे घोड़े को दिख नहीं रहा था। जब घोड़ा रस्सी तोड़कर भागा तो सामने से आ रही एक कार के ऊपर कूद गया और कार के शीशे को तोड़ते हुए सीधे अंदर जा घुसा। घोड़ा जैसे ही सड़क पर भागा तो चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने घोड़े को निकलाना तो उचित नहीं समझा, हां लेकिन फोन निकालकर वीडियो बनाना बहुत जरुरी था। जिसकी वजह से हम इस पर चर्चा कर सके। हालांकि राहगीरों की मदद से उसे निकालने की कोशिश भी की गई, लेकिन बाद में वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घोड़े को निकाला गया।

Horse

इस हादसे में घोड़े को तो चोट आई ही हैं साथ ही कार में बैठे एक इवेंट कंपनी में काम करनेवाले पंकज जोशी को भी चोट पहुंची। कार का शीशा कई जगह उनके शरीर में घुस गया। प्राथमिक उपचार केंद्र में इलाज के बाद कार चालक को छुट्टी दे दी गई। लेकिन घोड़े की हालत नाजुक बनी हुई है, उसका उपचार जारी है।

About Sudhanshu Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>