Friday , 25 May 2018
Breaking News

वाह रे पाकिस्तान… पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा, इंग्लैंड को हराया।


भारत से करारी हार झेल चुकी पाकिस्तान क्रिक्रेट टीम अब ICC चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई है। लंदन के कार्डिफ में बुधवार को इंग्लैंड के साथ खेले गए सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 211 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 37.1 ओवर में 2 विकेट पर 215 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से अजहर अली ने 76, फखर जमान ने 57, बाबर आजम ने 38 और मो. हफीज ने 31* रन बनाए।

icc pakistan azhar ali

पाकिस्तान की इस जीत में बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों को योगदान रहा, जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को उनके ही घर में धराशायी कर दिया और वे मात्र 211 रन ही बना पाए। मैच के दौरान पाकिस्तानी प्लेयर्स इंग्लिश टीम पर भारी पड़े।

Pakistan icc hasan ali

आपको बता दें कि पिछले 19 साल में ये पहला मौका है जब पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंची है। इससे पहले वो तीन बार सेमीफाइनल में पहुंचा था और हर बार हारकर बाहर हो गया था। पाकिस्तान की टीम ने इससे पहले साल 2000, 2004 और 2009 में भी सेमीफाइनल खेला था। लेकिन तीनों ही बार उसका सफर सेमीफाइनल में हार के साथ खत्म हुआ। पाकिस्तान पहली बार ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है। अब आगे देखना है कि पाकिस्तान की टीम कितना कमाल कर पाती है।

icc pakistan first wicket partnership

वहीं फाइनल की दूसरी टीम का फैसला गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच में होगा। जिसमें भारत और बांग्लादेश की टक्कर होगी।

About Sudhanshu Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>