Sunday , 25 February 2018
Breaking News

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी 2017ः भारत ने बांग्लादेश को किया चित्त, रविवार को पाकिस्तान की बारी…


ICC चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में इंडिया ने बांग्लादेश को 9 विकेट से हरा दिया। अब रविवार को चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा।

rohit-fifty

मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए थे, इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 40.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 123*, विराट कोहली ने 96* और शिखर धवन ने 46 रन की पारी खेली।

rohit-century icc 2017

भारत को पहला झटका 14.4 ओवर में शिखर धवन के रूप में लगा। उन्हें मशरफे मुर्तजा की बॉल पर मोसदेक हुसैन ने कैच कर लिया। धवन 34 बॉल पर 46 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

shikhar-dhawan

वहीं कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में नया कीर्तिमान स्थापित किया। कोहली अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

virat-batting

18 जून को भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। 10 साल बाद ये मौका होगा जब किसी ICC टूर्नामेंट के फाइनल में भारत-पाकिस्तान की टक्कर होगी। इससे पहले साल 2007 में दोनों देश ICC टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़े थे, जिसमें भारत की जीत हुई थी।

About Sudhanshu Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>