Sunday , 20 May 2018
Breaking News

माही मार रहा है… बनाया ‘अर्धशतकों का शतक’


माही मार रहा है… ये जरुर एमएस धोनी फिल्म की लाइन है। लेकिन धोनी ने इसे सच में साबित कर दिया है। रियल लाइफ में धोनी ने अपने अर्धशतकों का शतक पूरा किया है। यानि की अपने खेले गए मैचों में धोनी ने 100 बार अर्धशतक लगाया है।

dhoni 100रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वन डे मैच में धोनी ने अपने करियर का सौवां अर्धशतक जड़ा। इस मैच में उन्होंने 79 रनों की बेहतरीन पारी खेली। धोनी की इस उपलब्धि का गवाह चेन्‍नई का चिदंबरम स्‍टेडियम बना। धोनी यह उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 164, राहुल द्रविड़ ने 146 और सौरव गांगुली ने 107 अर्धशतक बनाए है। धोनी का 302वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में यह 66वां अर्धशतक है। इसके अलावा टेस्‍ट मैचों में वे 33 अर्धशतक और टी20 में एक अर्धशतक जमा चुके हैं। वनडे मैचों में धोनी के नाम पर 9737 रन दर्ज हैं और उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में 10000 रन पूरे करने के लिए 263 रन और बनाने की जरूरत है।

आपको बताते चले कि धोनी टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं। 90 टेस्‍ट मैचों में उनके नाम पर 38.09 के औसत से 4876 रन हैं जिसमें छह शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। टेस्‍ट मैचों में 224 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर है।

धोनी के इस खिताब पर उनको बधाईयों का ताता लगा हुआ है। देश-दुनिया से उनके इस कमाल के लिए लोग बधाई दे रहे हैं। आईसीसी ने भी ट्वीट कर धोनी को बधाई दी है।

About Sudhanshu Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>