Sunday , 20 May 2018
Breaking News

देश का नाम रौशन करने ‘मिस भारत’ अब Face of the world चलीं…


Face of the world मतलब दुनिया का खूबसूरत चेहरा… और जब इन चेहरों में भारत की खूबसूरती शामिल होती है तो चार चांद लग जाते है। देशवासियों का सिर गर्व से ऊंचा हो जाता है। ऐसा ही कुछ होने जा रहा है आने वाले 4 नवंबर को जब बर्मिंघम में आयोजित Face of the world कॉम्पटिशन में भारत की ओर से दीपिका चौरसिया भाग लेंगी। इस कॉम्पटिशन में दुनिया के 32-35 खूबसूरत चेहरे शामिल होते है। इसमें फोटोग्राफी कॉम्पटिशन, ट्रैडिशनल वियर, इंट्रोडक्शन राउंड, टैलेंट (डांस, गाना, एक्टिंग) और वॉक इन फ्रंट ऑफ गेस्ट जैसे राउंड होते है। जिसमे अव्वल आने के बाद किसी एक को Face of the world का खिताब मिलता है।

FOTW 1

भारत की ओर से दीपिका चौरसिया Face of the world का खिताब जीत चुकीं हैं। अब उन्हे विश्व स्तर पर ये मुकाम अपने नाम करना है।

दीपिका चौरसिया इससे पहले कई ब्यूटी कॉम्पटिशन जीत चुकीं हैं। वह 2015 में ‘मिस भारत’ और 2016 में ‘मिस ग्लोरी ऑफ इंडिया’ की विजेता रह चुकीं हैं। उनका अगला पड़ाव विश्व स्तर पर देश का नाम रौशन करना है।

FB_IMG_1508930582677

FB_IMG_1508930561169
साभार- पीपुल्स समाचार

इसके साथ ही दीपिका कई फैशन कॉम्पटिशन भी जज कर चुकीं हैं। वह ‘मिस इंडिया कॉन्टिडेंडट-2017’, ‘मिस ग्लोरी ऑफ इंडिया-2017’ और ‘मिस सेंट्रल इंडिया-2016’ में सेलिब्रिटी गेस्ट के रुप में शरीक हो चुकीं हैं।

Screenshot_20171025-165621

दीपिका मध्य प्रदेश की इंदौर की रहने वाली हैं। उन्होंने फाइनेंस से एमबीए किया है। अपने हुनर से नाम कमाने की ख्वाहिश रखने वाली दीपिका कई समाजिक संस्थाओं के साथ काम कर रहीं हैं। वह खुद ‘हंगर फ्री इंडिया’ नाम से कैंम्पेन चला रहीं हैं, जिसके द्वारा वे भूखे-गरीब बच्चों को खाना मुहैया करवातीं हैं। वह बड़े मुकाम पर पहुंचकर देश से पूरी तरह से भूखमरी खत्म करना चाहतीं हैं। उनका मानना है कि वह भविष्य में ऐसी शख्सियत बनें की लोग उनके शब्दों से प्रेरित हो। अगर कोई इंसान उनके आईडिए से कुछ सीखता है, तो ये उनके लिए सबसे बड़ी गर्व की बात होगी।

FB_IMG_1508930539541

इसके साथ ही दीपिका समाज को जगाने के लिए खुद ही कई सामाजिक कार्यक्रमों से शामिल होती है, पीेएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से वे काफी प्रेरित है, समाज को संदेश देने के लिए वह कई अवसरों पर खुद झाड़ू उठाकर सफाई करते नज़र आ चुकीं हैं।

Untitled-2 copy
साभार- नवोदय टाइम्स

युवा पत्रकार ने जब दीपिका से कुछ सवाल किए तो उन्होंने कुछ सवालों का क्या जवाब दिया आइये देखते हैं।

सवाल- आप अपनी फिटनेस और खूबसूरती के लिए क्या करतीं हैं?

जवाब- मेरी खूबसूरती का राज पॉजिटिविटी है। मैं सुबह उठकर सबसे पहले योगा करती हूं, उसके बाद मैं जिम जाती हूं और रात को सोने से पहले मेडिटेशन करती हूं।

सवाल- क्या आपको ईर्ष्या है?

जवाब- मैं इस विषय पर टिप्पणी नहीं करना चाहती, जब तक कि मैं एक सकारात्मक जवाब देने में सक्षम न हूं, मै सीखने और अच्छा करने के लिए पूरी कोशिश करुंगी।

सवाल- आपको शिकायत किससे है?

जवाब- मुझे आपने इमोशनल नेचर से शिकायत है। मै जब भी किसी को इमोशनल देखती हूं तो दुखी हो जाती हूं और ये सोचने लगती हूं कि कैसे इस समस्या को ठीक करूं।

सवाल- आपको अफसोस क्या है?

जवाब- मै अफसोस नहीं करती हूं, मेरा मानना है कि जो होता है अच्छे के लिए होता है।

सवाल- आपको प्रेम किससे है?

जवाब- मुझे अपने आप से ज्यादा उन लोगों से प्रेम है, जो अपनी जिम्मेदारी अपने माता-पिता, अपने देश और जरुरतमंदों को समझते हैं।

सवाल- आप में क्रोध है?

जवाब- हा बिल्कुल। मुझे सबसे ज्यादा क्रोध उन लोगों पर आता है, जो अपने बूढ़े मां-बाप को घर से बाहर कर देते हैं इसके साथ ही उन लोगों पर भी जो खुद भीख मांगते हैं और अपने बच्चों से भी मंगवाते हैं।

सवाल- जीवन में एक मौका मिला तो क्या करना चाहेंगीं?

जवाब- मैं उन लोगों को बदलना चाहूंगी जो महिलाओं को खुद से कम समझते हैं।

सवाल- क्या आप बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाना चाहेंगी?

जवाब- बॉलीवुड तक पहुंचना ही बहुत बड़ी बात है, लेकिन अगर बॉलीवुड में काम करने का मौका मिलता है, तो मै जरुर करुंगी।

सवाल- आपका पसंदीदा अभिनेता या अभिनेत्री कौन है?

जवाब- मेरा कोई पसंदीदा अभिनेता या अभिनेत्री नहीं है, मै सब को पसंद करती हूं, मै सब से कुछ ना कुछ सीखती हूं।

सवाल- बॉलीवुड में किसके साथ काम करने की ख्वाहिश है?

जवाब- मैं स्क्रीप्ट की मांग पर काम करना चाहूंगी।

सवाल- आप किस तरह के रोल करना पसंद करेंगी?

जवाब- मैं प्रेरणा देने वाले किरदार करना पसंद करुंगी।

सवाल- अगर आप Face of the World का खिताब जीत जाती हैं तो आप किसके साथ रैंप पर चलना चाहेंगी?

जवाब- मैं प्रियंका चोपड़ा के साथ रैंप पर चलना चाहूंगी।

युवा पत्रकार की ओर से दीपिका चौरसिया को बहुत-बहुत शुभकामनाएं, हमारी ईश्वर से प्रार्थना है कि आप अपने मिशन में कामयाब हो।

About Sudhanshu Vishwakarma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>